उन अभिनेत्रियों के बारे बताने वाले हैं जिनका जन्मदिन मई के पहले सप्ताह में मनाया जाता हैं

0
185

मित्रों आज हम उन अभिनेत्रियों के बारे बताने वाले हैं जिनका जन्मदिन मई के पहले सप्ताह में मनाया जाता हैं । जिन्हें देशभर से बधाइयां मिली । वे सिनेमा जगत की महशूर अभिनेत्रियों में से एक है तो आइए जानें एक झलक

1.अरुणा ईरानी

यह हिंदी सिनेमा जगत की जानी मानी अभिनेत्री हैं साथ ही साथ साथ एक टि.वी कलाकार भी हैं ।  उन्होने बडे पर्दे पर  कलाकार , हास्यकलाकार , अभिनेत्री, खलनायिका, चरित्र अभिनेत्री जैसे भुमिका अदा की हैं । अरुणा अबतक 300 से ज्यादा हिंदी फिल्मों और टि.वी शो में काम कर चुकी हैं । इनका जन्म मुंबई में 3 मई 1952 को हुआ था । बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अरुणा फिल्म गंगा जमूना में महज 9 साल की थी ।  वे जहाआरा ,फर्ज , उपकार, आया सावन झूमके,  कारवा जैसी सफल  फिल्मो में काम कर चूकी हैं । यह  जल्द ही स्टार प्लस के शो “दिल तो हैपी है जी”में दादी के किरदार में नजर आनेवाली हैं । उनका कहना हैं कि एक्टींग मेरा फ़ैशन हैं ।मैं  घर में बोर हो जाती हूँ इस रोल के लिए उन्होने पंजाबी भी सीखी हैं । उनका कहना हैं कि अब क्या नाम, शोहरत कमाना जो मेरी क्षमता थी उतना मुझे मिल गया । रही बात पैसै की तो एक उम्र में पैसो का आप क्या  करोंगे? वह आप के किसी काम का नहीं रहता!

2. लक्ष्मी राय

यह एक जानीमानी अदाकारा  हैं ।  इन्होंने कई मलयालम , तमिल, तेलुगू और कुछ कन्नड फिल्मो में काम किया हैं! वे 2017 में जूली 2 में नजर आई थी । उनका जन्म 5 मई 1989 को कर्नाटक में हूआ । उनके मा का नाम मंजूला राय हैं और पिता का नाम रामराय हैं ।  उनकी शुरुआती पढाई कर्नाटक से संपन्न की हैं । उनका फिल्मी सफर महज 15 साल की उम्र में शुरू हुआ ।  इनकी पहली फिल्म कालका कसदरा थी ।  जो कि वर्ष 2005 में प्रदर्शित हुई थी । यह एक तमिल फिल्म थी । इन्होंने मलयालम भाषी फिल्मों में काम किया । वे थांबी, 2 हरिरह नगर, एविदम स्वर्गमानू और चट्टमबिंनादू जैसी कई हिट फिल्में दे चुकी हैं  । उन्हें टाईम्स आँफ इंडिया के एक आँनलाईन पोल के अनुसार बेस्ट एक्टर अवाँर्ड इन नेगेटिव रोल का अवार्ड भी प्राप्त हुआ था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here