डॉग लवर्स ने 541 डॉग्स का कराया नि:शुल्क वैक्सीनेश

0
22

पिटबुल के हमले की घटना के बाद लोग बच्चो की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। कॉलोनी और सोसाइटी ने अपने स्तर पर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आगे ध्यान देते हुए । वैशाली नगर स्थित डॉग्स वर्ल्ड एवं राजस्थान कैनल क्लब के संयुक्त तत्वावधान से जयपुर के डॉग लवर्स ने अपने डॉग के लिए आयोजित नि:शुल्क वेक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन लगवाई। रविवार को आयोजित शिविर में 541डॉगस् ने वेक्सीनेशन करवाया। इस दौरान शिविर के आखिरी में पिटबुल ने भी वेक्सीनेशन करवाया। वैक्सीनेशन के दौरान प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहे अकीटा, डाल मिशन, साइबेरियन हस्की, जर्मन शेफर्ड, लैबराडोर, बीगल ने भी सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन करवाया।
डॉग्स वर्ल्ड के निदेशक वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि इस दौरान विभिन्न प्रकार के वैक्सीन लगाई गई जिसमें टेन इन वन,कोरोनावायरस, एंटी रेबीज,डिवार्विग प्रमुख थी। राजस्थान केनेल क्लब के सेक्रेटरी वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ फ्री चेकअप,पेडिग्री के रजिस्ट्रेशन और माइक्रोचिप भी लगाई गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड नंबर 55 के पार्षद अक्षत खुटेटा, जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष ललित सांचौरा और संपूर्ण फाउंडेशन के पुनीत शर्मा उपस्थित थे।
वैक्सीनेशन प्रक्रिया के दौरान रजिस्ट्रेशन कक्ष एवं ऑबर्जेवेशन रूम में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया गया। वैक्सीनेशन प्रक्रिया को संपूर्ण करने के लिए डॉक्टर संजीव मलिक, डॉ रविंद्र मलिक और डॉक्टर शिवम शर्मा के साथ 10 अन्य वेटरनरी डॉक्टर भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here